Saturday, June 20, 2020

काबुलीवाला किताब से नेटफ्लिक्स तक

kauliwala
कविवर रवींद्रनाथ टैगोर की कुछ किताबें मैंने पढ़ी है। इसमें गांधीजी और कविवर रवींद्रनाथ टैगोर के बीच में हुआ पत्र व्यवहार मेरा सबसे पसंदीदा है। गीतांजलि जिसके लिए उन्हें नोबेल पारितोषिक से सम्मानित किया हुआ था मैंने गुजराती में पढ़ी थी और उनकी कहानियां भी मैं पढ़ता था और उसमें सबसे पसंदीदा कहानी थी काबुलीवाला । नेटफ्लिक्स पर देखा कि उनकी कुछ कहानियों कि वीडियो के जरिए भी हम मजे ले सकते हैं। मैंने काबुलीवाला एपिसोड देखा और बहुत ही निराश हो गया ये तो वो कहानी नहीं है जिसे पढ़कर मैं रोमांचित हो उठता था । डायरेक्शन, म्यूजिक, कास्टिंग सब कुछ अच्छा है लेकिन समझ में नहीं आ रहा है कि आपकी कौन सी चीज है जो वो रोमांच महसूस नहीं करवा पा रहे। आप में से अगर किसी ने पढ़ी हो या देखी हो तो अपने अनुभव साझा करें।

No comments:

Post a Comment